सुहागरात के ख़ास दिन के लिए आप तैयार है - ध्यान रखिए ये बातें

सुहागरात के ख़ास दिन के लिए आप तैयार है - ध्यान रखिए ये बातें

सुहागरात का दिन सभी के जीवन मैं ख़ास होता है और अधिकतर लोग सुहागरात के बारे में सोचकर बहुत घबरा जाते है.  शादी अपने आप में इतना बड़ा आयोजन है जिसमे सब रिश्तेदार, जान्ने वाले , मिलने वाले , रीती रिवाज सभी दूल्हा दुल्हन को सँभालने पड़ते है और उसके बाद ये बहुत ही ख़ास दिन सबके जीवन में आता है. अधिकतर बार इस दिन की तैयारी में दो से दस महीने तक लग जाते है और शादी के ख़ास दिन की तैयारी की जाती है जिसमे पैसा पानी की तरह बहाया जाता है. 

शादी से पहले आजकल लड़के लड़कियां आपस में बहुत  बातें करते है और मिलते भी है. सुहागरत पर बात करना  अभी भी हमारे  देश में अभी भी बहुत मुश्किल है. सेक्स एजुकेशन भी सिर्फ नाम के लिए ही है हमारे देश में. लोग अपने दोस्तों सहलियों से भी खुलकर इस  विषय पर बात नहीं कर पाते, उनके मन में बहुत से प्रश्न होते है.

आप अपने प्रश्न इस ब्लॉग  के कमेंट सेक्शन में पूछ सकते है

ये दिन बहुत ही ख़ास होता है ,इस्को और खास बनाना पति और पत्नी दोनों की बराबर की जिम्मेदारी होती है. हम यहाँ पर कुछ बातें बता रहे है , इन बातों का ध्यान रखें और अपना दिमाग भी लगाएं की कैसे हम इस दिन को ख़ास बना सकते है. अपने सुझाव कमेंट में लिखे या हमें मेल करे riturai.lifeguru@gmail.com .


-  एक दुसरे को जाने  - शादी से पहले एक दूसरे से बातें करें, उनके बारे में जाने। एक दुसरे की पसंद ना पसंद का जानना बहुत जरूरी है। शादी से पहले  प्यार से सम्भंदित किताबें और फिल्म्स की बातें करें, फिल्मो के रोमांटिक गानो ,रोमांटिक दृश्य इत्यादि की बाते करे। इन सब बातों को आप अपने सुहागरात के दिन बातों की शुरुआत करने के लिए  कर सकते हो और आसानी से एक दुसरे से बात कर सकते हो. एक बात का ध्यान बहुत जरूरी  है की शादी से पहले सेक्स की बात डायरेक्टली बिलकुल ना करे , इससे आपस में तनाव हो सकता है.

- पुराना सब भूल जाओ - ये आपके जीवन की नई  शुरुआत है इसमें आप पुराना अगर कुछ है तो उस्सको तुरंत भूल जाओ. अब आपकी शादी हो रही है , आपकी जिम्मेदारी आपके पार्टनर के लिए है, सभी की पार्टनर से बहुत उमीदें होती है और शादी पर दो परिवारों की जिन्दी निर्भर करती है, पुराना सब भूलना आपके और आपके परिवारों के जीवन के लिए बहुत खुशीआं लाएगा.

- एनर्जी बचा कर रखें - शादी बहुत बड़ा आयोजन है , इससमे बहुत काम होते है पर जबरदस्ती अपनी ऊर्जा बर्बाद ना करें, इस्को सुहागरात के लिए बचा के रखें, जबरदस्ती डांस ना करें, घूंमें ना, शराब का सेवन ना करें इत्यादि। सुहागरात जीवन में अधिकतर लोगो के एक बार आती है, इस्की महत्त्व को समझे। 

- खुद को तैयार करें - सुहागरत के लिए खुद को तैयार करें , बॉडी मसाज कराएं फेसिअल कराएं , शरीर  के बाल भी हटवाएं , सुहागरात से पहले एक दो महीने अपने शरीर पर एक्स्ट्रा समय लगाएं। 

- बात की शुरुआत की तैयारी करें - सुहागरात पर बात कैसे शुरू करें ये आपको पूरी तैयारी के साथ सोचना होगा. हिंदुस्तान में और जहाँ भी दुनिया में हिंदी बोली जाती है अधिकतर लोग इस लाइन से शुरू करते है " सुहागरात है घूंघट उठा रहा हूँ मैं " आप भी इससे शुरू कर सकते है, आप और कोई गाना सोच सकते है, आपने शादी से पहले अगर किसी विषय पर बात की है तो उससे शुरू कर सकते है.

- कुछ किताबें पड़ें - सेक्स से सम्भंदित कुछ किताबे जरूर पड़ें, कामसूत्र अगर पड़ सकते है तो वो पड़ें, वैसे तो कामसूत्र में अलग अलग पोसिशन्स के बारे में बताया  गया है पर वो आपको ये समझाती है की सेक्स के लिए आपको कितनी एनर्जी चाहिए और आप क्या क्या सोच सकते है


https://ratirai.blogspot.com/
First night(Suhaagraat):Are you ready for it? 

- एक दुसरे की आँखों में देखे - एक दुसरे की आँखों में खो जाए, किस करें, आँखे गहरा सागर होती है सुहागरात में उनमे डूबना जीवन भर याद रहता है, शादी के कुछ साल बाद यही आँखे डरावनी हो जाती है इससलिए जब तक ना डराएं तब तक उनमे डूबे रहो. शरीर के अलग अलग हिस्सों को किस करें और स्पर्श करे और अपने पार्टनर्स के करीब आने की कोशिश करें.

- धीरे धीरे शुरुआत करें - दुनिया का हर व्यक्ति जब पहली बार सुहागरात में होता है तो घबराया होता है, ऐसा नहीं है ये सिर्फ आपके साथ हो रहा है, इससलिए बिलकुल भी ना घबराएं , जल्दबाजी कुछ ना करें, जरूरी नहीं है सुहागरात पर सेक्स हो, सेक्स के लिए पूरा जीवन है आपके पास. सुहागरात पर  जरूरी है की आप एक दुसरे से खुल जाएं और आगे के लिए तैयार रहे. एक दूसरों को स्पर्श करें , चुम्मा ले, एक दुसरे को गले लगे, नजदीकियां बढ़ाएं और एक दुसरे के आगोश में खो जाएं।

https://ratirai.blogspot.com/
First night(Suhaagraat):Are you ready for it? 
- दोस्तों की सलाह बिलकुल ना मानें - अधिकतर लोग सुहागरात के बारे में अपने खास दोस्तों से चर्चा कर लेते है और वो उनको बहुत सी अजीब गरीब सलाह दे देते है, सुहागरात ऐसा कोई हव्वा नहीं है वो केवल जीवन के एक नए दौर की शुरुआत है. आपको केवल इस नए दौर में ख़ुशी ख़ुशी प्रवेश करना है, सेक्स तो आपके साथ जीवन भर है उसको लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित या हतोत्साहित होने की कोई आवश्यकता नहीं है, उसको बिक्लुल सामन्य लेकर चले और किसी भी फ़ालतू की सलाह को ना माने।


कुछ चीजे जो जरूर करें -

- अपने पार्टनर्स के  शरीर के सभी पार्ट्स को छुए
- टाइट से गले लगाएं अपने पार्टनर को
- लिप किस करें बहुत देर तक
- शरीर के अलग अलग हिस्सों पर किस करें
- फालतू की बातें करें, जोक करें और उस पर जोर से हंसे
- एक दुसरे की बहुत तारीफ करें
- रूम की अच्छे से सजावट कराएं
- कुछ गिफ्ट्स दे  एक दुसरे को
- प्रोटेक्शन का प्रयोग करे -  बच्चा जीवन का बहुत बड़ा निर्णय है वो सोच समझ कर ले उसके लिए पति और पत्नी थोड़ा समय ले. शादी के बाद कम से कम एक वर्ष का समय जरूर ले.


https://ratirai.blogspot.com/
First night(Suhaagraat):Are you ready for it? 

आपको अगर कुछ और प्रश्न है तो कमेंट में पूछे मैं आपको जवाब दूँगी. 

You may also like reading https://ratirai.blogspot.com/2018/10/sexual-desiresmen-vs-women.html

No comments:

Post a Comment

How a man can help her better half during menopause time

Menopause is the time when women menstruation days starts getting lesser and ultimately they ends. But during this time woman faces differen...